महागठबंधन में शामिल हुए NDA के नायडू, राहुल बोलें ‘देश के भविष्य के लिए आए साथ’

0
चंद्रबाबू नायडू और राहुल गांधी की मुलाकात

चंद्रबाबू नायडू और राहुल गांधी की मुलाकात : आगामी लोकसभा चुनाव के लिए लड़खड़ाती महागठबंधन को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने नई दिशा प्रदान की है। जी हां, 2019 के चुनाव से पहले जिस तरह से बार बार महागठबंधन मजबूत हो रही है और फिर कमज़ोर पड़ रही है, ऐसे में उसे किसी मजबूत नेतृत्व की आवश्यकता प्रतीत हो रही है। ऐसे में अब इस डोर को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू संभालते नजर आ रहे हैं। इसी सिलसिल में नायडू ने गुरूवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री नायडू ने राहुल गांधी से मुलाकात करते हुए उन्हें शॉल भी ओढ़ाया। माना जा रहा है कि राहुल और नायडू की मीटिंग में लोकसभा चुनाव के सीटों को लेकर भी बातचीत हो चुकी है, जिसकी वजह से राहुल गांधी और नायडू काफी खुश नजर आ रहे हैं। मीटिंग के बाद राहुल गांधी मीडिया से बातचीत करते हुए बोलें कि हमारी मीटिंग अच्छी हुई और देश के भविष्य बचाने के लिए हम साथ आ रहे हैं।

चंद्रबाबू नायडू और राहुल गांधी की मुलाकात

चंद्रबाबू नायडू और राहुल गांधी की मुलाकात

चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने बयान देते हुए कहा कि ‘हम सब मिलकर बीजेपी को हराने का काम करेंगे, क्योंकि बीजेपी देश की संस्थाओं पर हमला कर रही है, इसलिए सभी चीजों का जवाब हम सही समय पर देंगे। इसके अलावा राहुल ने यह भी कहा कि देश में युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा, भष्टाचार हो रहा है, राफेल का मुद्दा है, अनिल अंबानी और 30 हजार करोड़ रुपये और किसान के मुद्दे पर हम चुनाव लड़ेंगे।

इस दौरान राहुल गांधी ने तमाम विपक्षी पार्टियों को एक साथ चुनाव लड़ने की अपील की। राहुल ने कहा कि हम सब साथ आएंगे, तो देश को बीजेपी से बचा सकेंगे और देश का भविष्य संभाल सकेंगे। ऐसे में यह देखना होगा कि राहुल और नायडू की यह मुलाकात क्या अन्य विरोधी पार्टियों को एकजुट लाने में सफल होगी या नहीं।

बताते चलें कि इससे पहले चंद्रबाबू नायडू ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला से भी मुलाकात की। ऐसे में माना जा रहा है कि नायडू बीजेपी के खिलाफ विरोधी पार्टियों को एकजुट करने में सफल हो पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here