<

किसानों को सीएम योगी की बड़ी सलाह ‘गन्ना की खेती करें कम, तेज़ी से बढ़ रहे हैं शुगर के मरीज़’

देश के सबसे बड़े राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के किसानों को बड़ी सलाह दी है। जी हां, सीएम योगी ने यूपी के किसानों को गन्ना की खेती को लेकर बड़ी सलाह दी है।  मंगलवार को बागपत के दौरे पर गये सीएम योगी ने चीनी मिल के मालिकों को कड़ी चेतावनी दी है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में आपके लिए क्या खास है?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को सलाह देते हुए कहा कि गन्ना की खेती कम करें। दरअसल, योगी आदित्यनाथ का कहना है कि देश में डायबिटीज के मरीज़ों की संख्या बढ़ रही है, इसलिए किसान गन्ना की खेती को कम करें, ताकि शुगर के मरीज़ों की संख्या कम हो।

किसानों को सीएम योगी की बड़ी सलाह

सीएम योगी यही नहीं रूके उन्होंने आगे कहा कि किसान गन्ना की जगह किसी और फसल को चुने ताकि उनकी आमदनी अच्छी हो और देश में शुगर के मरीज़ो की संख्या कम हो। मुख्यमंत्री योगी का कहना है कि गन्ने से डायबिटीज होती है और इससे मरीज़ों की संख्यां में दिन ब दिन इज़ाफा हो रहा है।

किसानों को सीएम योगी की बड़ी सलाह तो चीनी मिल मालिकों को चेतावनी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने चीनी मालिकों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 15 अक्टूबर तक किसानों को गन्ना का भुगतान नहींं किया गया तो सरकार का डंडा चलेगा। दरअसल, गन्ना किसान परेशान है, क्योंकि चीनी मिल के मालिक उन्हें पैसे नहीं दे रहे हैं, जिसकी वजह से अब इस मामले में यूपी सरकार दखल करेगी।

किसानों को सीएम योगी की बड़ी सलाह

सीएम योगी ने आगे कहा कि हमारी सरकार ने किसानों को 36 हजार करोड़ रुपए का भुगतान सीधे उनके खाते में किया है, लेकिन अभी भी 10 हजार करोड़ रूपये का भुगतान बाकी है, जिसको जल्दी ही निपटाया जाएगा। इसके लिए सरकार ने योजना बनाई है, जिसका लाभ किसानों जल्दी मिलेगा। इसके अलावा सरकार चीनी मिल के मालिकों को सॉफ्ट लोन देगी, ताकि वो जल्दी आगे बढ़ सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


<