चारा घोटाले के दोषी लालू की मुश्किलें बढ़ी, हाईकोर्ट ने जमानत देने से किया मना

Spread the love

बिहार: चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। जी हां, लालू प्रसाद ने हाईकोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दायर किया था, लेकिन कोर्ट ने इसे खाजिर कर दिया। अब तक लालू चारा के तीनों केसों में दोषी पाएं गयें हैं, जिसकी वजह से लालू को जमानत देने से कोर्ट ने इनकार कर दिया। आइये खबर पर एक नजर डालते हैं।

जी हां, चारा घोटाले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व सीएम और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को देवघर ट्रेजरी से अवैध निकासी के केस में झारखंड हाईकोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया है, जिसके बाद से आरजेडी पूरी तरह से गमगीन हो गई हैं। याद दिला दें कि इस मामलें में लालू को साढ़े तीन साल की सजा सुनाई गई थी।

सालों पहले बिहार की राजनीति में लालू का दबदबा चलता था, लेकिन सीएम नीतीश के एनडीए में मिल जाने की वजह से लालू की उल्टी गिनती शुरू हो गई, जिसके बाद से ही लालू को एक के बाद एक मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, लालू एंड परिवार का आरोप है कि ये सब बीजेपी और नीतीश की मिली भगत है उन्हें परेशान करने का।

लालू प्रसाद यादव को देवघर मामलें में इन धाराओं के तहत मिली थी सजा

याद दिला दें कि 6 जनवरी को सीबीआई कोर्ट ने देवधर ट्रेजरी से 89 लाख, 27 हजार रुपये के फर्जी ढंग से गबन के आरोप में आईपीसी की धारा 120बी, 420, 467, 471 और 477ए के तहत लालू प्रसाद को एक तरफ साढ़े तीन साल की कैद तो वहीं दूसरी तरफ पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनायी थी, जिसके बाद आरजेडी ने दावा किया था कि अंत में सच्चाई की जीत होगी।

लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव भी सीएम नीतीश और बीजेपी सरकार को चुनौती देते हुए कहा था कि वो जल्दी ही लालू को जेल से छुड़ा लेंगे, क्योंकि लालू बेगुनाह है। हालांकि, अब लालू प्रसाद यादव सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


hi