पीएम पर चिदंबरम का पलटवार, बोलें ‘कमजोर हो गई है मोदी की यादादश्त’

0
पीएम पर चिदंबरम का पलटवार

शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस परिवार पर बड़ा हमला बोला था। पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस पार्टी को यह चैलेंज दिया था कि वह गांधी-नेहरू परिवार के बाहर के किसी सदस्य को कांग्रेस अध्यक्ष बनाकर दिखाए। पीएम मोदी के इस चैलेंज पर पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम ने करारा जवाब दिया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में आपके लिए क्या खास है?

पीएम मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शुक्रवार को कहा था कि कांग्रेस वाले आज भी रोते हैं कि एक चायवाला प्रधानमंत्री कैसे बन गया? मैं तो हर रोज अपने चार सालों का काम गिनाता हूं, लेकिन कांग्रेस अपनी चार पीढ़ियों का हिसाब नहीं देती है। इसी दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बोलें कि एक बार पांच साल के लिए गांधी नेहरू परिवार के किसी बाहरी सदस्य को कांग्रेस अध्यक्ष बनाकर दिखाओ।

पीएम पर चिदंबरम का पलटवार, गिनाए 15 अध्यक्षों के नाम

पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता चिदंबरम ने कहा कि आजादी के बाद से लेकर अब तक 15 ऐसे अध्यक्ष बन चुके हैं, जोकि गांधी और नेहरू परिवार से ताल्लुक नहीं रखते हैं। इस दौरान चिदंबरम ने कहा कि पीएम मोदी की याददाश्त कमजोर हो गई है, इसलिए उनकी याददाश्त सही करने के लिए मैं कुछ कांग्रेस अध्यक्षों के नाम बता रहा हूं।

चिदंबरम ने कहा कि 1947 के बाद कांग्रेस अध्यक्षों में आचार्य कृपलानी, पट्टाभी सीतारमैया, पुरुषोत्तमदास टंडन, यू एन धेबर, संजीव रेड्डी, संजीवैया, कामराज, निजलिंगप्पा, सी सुब्रमण्यम, जगजीवन राम, शंकर दयाल शर्मा, डी के बरुआ, ब्रह्मानंद रेड्डी, पी वी नरसिम्हा राव और सीताराम केसरी शामिल हैं और ये गांधी नेहरू परिवार से ताल्लुक नहीं रखते हैं।

मोदी को है कांग्रेस अध्यक्ष की चिंता

पीएम पर चिदंबरम का पलटवार

चिदंबरम ने कहा कि पीएम मोदी को कांग्रेस अध्यक्ष कौन है या कौन नहीं है, इस बात की बहुत चिंता है, लेकिन नोटबंदी, जीएसटी आदि मुद्दों पर वे चुप्पी साध लेते हैं। पीएम मोदी पर चुटकी लेते हुए चिदंबरम ने कहा कि जितना समय कांग्रेस अध्यक्ष पर देते हैं, क्या वह नोटबंदी, जीएसटी, राफेल और आरबीआई के बारे में बात करने में इसका आधा समय भी देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here