<

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, सहयोगी पार्टी सपा ने बनाई दूरी

राजस्थान विधानसभा चुनाव में जहां एक तरफ बीजेपी और कांग्रेस में सत्ता पाने की होड़ लगी हुई हैं तो वहीं क्षेत्रीय पार्टियों के तेवर भी बदलते नजर आ रहे हैं। जी हां, राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस गठबंधन करने की योजना बना रही थी, लेकिन उसकी इस योजना पर उसकी सहयोगी पार्टी ने पानी फेर दिया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में आपके लिए क्या खास है?

कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की तो जगह जगह इसका विरोध हुआ। कांग्रेस पार्टी जब तक इस विरोध को शांत कराती है, उससे पहले ही समाजवादी पार्टी ने बड़ा झटका दे दिया। जी हां, यूपी विधानसभा चुनाव में राहुल के साथ रोड शो करने वाले अखिलेश राजस्थान विधानसभा चुनाव में दूरी बनाते हुए नजर आ रहे हैं।

राजस्थान विधानसभा चुनाव में अखिलेश ने दिया राहुल को झटका

राजस्थान विधानसभा चुनाव

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस समाजवादी पार्टी को गठबंधन के तहत सिर्फ 3 सीट ही दे रही थी, जिसकी वजह से सपा ने कांग्रेस को दो टूक में जवाब दिया। समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस से कहा कि हम राजस्थान विधानभा चुनाव में गठबंधन नहीं करेंगे। हालांकि, कांग्रेस की उम्मीदें अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है।

कांग्रेस पार्टी अब आरएलडी से गठबंधन करने पर विचार कर रही है और उसके लिए उसे 2 सीट दे रही है। हालांकि, RLD ने तो अभी अपना रूख साफ नहीं किया है, लेकिन समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को दो टूक शब्दों में गठबंधन से मना कर दिया है, जिसके बाद पार्टी में थोड़ी टेंशन की लहर देखने को मिल रही है।

राजस्थान विधानसभा चुनाव

बताते चलें कि कांग्रेस का दावा है कि राजस्थान में इस बार उसकी पार्टी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी, जिसकी वजह से राहुल गांधी किसी भी पार्टी के साथ सीटों को लेकर समझौता करते हुए नजर नहीं आ रहे हैं। राहुल गांधी ने पहले ही साफ कर दिया है कि सीटों को लेकर पार्टी किसी भी कीमत में समझौता नहीं करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


<