राकेश सिन्हा लाएंगे राम मंदिर पर प्राइवेट मेंबर बिल, राहुल समेत कई नेताओं को दी खुली चुनौती

0
राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा

चुनावी मौसम में राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर से गरमा गया है। इस मुद्दे को लेकर जमकर राजनीति की जा रही है। हर कोई यही जानना चाहता है कि आखिर अयोध्या में राम मंदिर कब बनेगा और इसको लेकर बीजेपी और आरएसएस को आड़े हाथों लिया जा रहा है। इन तमाम बातों के बीच राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने बड़ा बयान दिया है। तो चलिए जानते हैं कि सांसद राकेश सिन्हा ने क्या कुछ कहा है?

राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने राम मंदिर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि वे अब संसद में प्राइवेट मेंबल बिल लाने की तैयारी में है। राकेश सिन्हा यही नहीं रूके उन्होंने आगे लिखा कि जो लोग इस मुद्दे पर बीजेपी और आरएसएस को घेर रहे हैं, क्या वे संसद में प्राइवेट मेंबर बिल का समर्थन करेंगे। राकेश ने इस ट्वीट के जरिए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को खुली चुनौती दी है।

राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने सुप्रीम कोर्ट पर भी साधा निशाना

राम मंदिर को लेकर ट्वीट करते हुए राकेश सिन्हा ने यह लिखा कि सुप्रीम कोर्ट ने आखिर आर्टिकल 377, जलीकट्टू, सबरीमाला पर निर्णय लेने पर कितने दिन लिए? अयोध्या का मामला उनकी प्राथमिकताओं में नहीं है, लेकिन हिंदुओं की प्राथमिकता में वह जरूर है? ऐसे में अब समय आ गया है कि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए।

राहुल समेत कई बड़े नेता को दी खुली चुनौती

राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा राम मंदिर पर ट्वीट करते हुए यह भी लिखा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी, लालू प्रसाद यादव और मायावती से सीधा सवाल किया कि क्या आप इस बिल का समर्थन करेंगे? दरअसल, विपक्ष अक्सर केंद्र सरकार को इस मुद्दे पर घेरती और यह पूछती है कि आखिर राम मंदिर का निर्माण किस दिन से शुरू होगा?

क्या होता है प्राइवेट मेंबर बिल?

बताते चलें कि लोकसभा और राज्यसभा में जो सांसद मंत्री नहीं है, वह एक निजी सदस्य कहलाता है। ऐसे सदस्यों की ओर से पेश किए गए विधेयक को निजी विधेयक कहते हैं। हालांकि, निजी विधेयक के पास होने की संभावना बेहद कम होती है। इसके साथ ही आपको यह भी बता दें कि हर शुक्रवार को संसदीय कार्यवाही के आखिरी दो या ढाई घंटों का समय निजी बिल के लिए तय रहता है, जिसमें प्राइवेट बिल की चर्चा होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here