बढ़ सकती है शशि थरूर की मुश्किलें, सुनन्दा पुष्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

0
57
सुनंदा पुष्कर

सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस की SIT ने पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। दाखिल की गई चार्जशीट करीब 3000 पेज की है। इस चार्जशीट से शशि थरूर की मुश्किले बढ़ सकती है क्योकि इसमें आरोपी के तौर पर शशि थरूर का नाम भी शामिल किया गया है। SIT ने आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए धारा 306 और वैवाहिक जीवन में प्रताड़ित करने के लिए धारा 498A के तहत चार्जशीट दाखिल की है।

SIT ने आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए धारा 306 और वैवाहिक जीवन में मारपीट के लिए धारा 498A इसलिए लगाई है क्योकि सुनन्दा और शशि थरूर के वैवाहिक जीवन में काफी तनाव था। इसके अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार सुनन्दा के शरीर पर चोट के करीब 12 निशान पाए गए थे। जिससे यह साफ जाहिर होता है कि सुनन्दा के साथ मारपीट की गई थी।

Loading…

इस केस की सुनावई पटिलाया हाउस कोर्ट में 24 मई को होगी। दिल्ली पुलिस द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट में शशि थरूर को संदिग्ध आरोपी माना है। इस चार्जशीट पर ट्विट करते हुए शशि थरूर ने इसे अकल्पनीय बताया।

इस मामले पर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि इस केस से जुड़े दस्तावेज़ों को यूपीए सरकार और भ्रष्ट पुलिस ने नष्ट कर दिया था। यह चार्जशीट वर्तमान साक्ष्य के आधार पर दाखिल हुई है। ट्रायल के दौरान और भी सूचनाएं सामने आएगी। वही दूसरी तरफ कांग्रेस ने इन आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया है।

आपको बता दे कि साल 2014 में 17 फरवरी की रात को दिल्ली के 5 स्टार होटल के कमरे से कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनन्दा पुष्कर की लाश पाई गई थी। शुरआत में मौत को आत्महत्या बताया गया था लेकिन एक साल बाद विसरा रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने सरोजनी नगर थान में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here