जयपुर की महिलाओं ने राहुल से पूछा ‘नारी सुरक्षा को लेकर क्या है कांग्रेस का नज़रिया?’

0
जयपुर की महिलाओं

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर जहां एक तरफ राजनीतिक पार्टियां सियासी रोटी सेंकने में लगी हैं, तो वहीं जयपुर की महिलाओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को खुला खत लिखा है। जी हां, जयपुर की महिलाओं ने नारी सुरक्षा को लेकर राहुल गांधी को खत लिखा है। प्रदेश की आधी आबादी के मुद्दे पर राहुल गांधी को सोचने और विचारने के लिए कहा गया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में आपके लिए क्या खास है?

जयपुर की महिलाओं ने राहुल गांधी से दो टूक में पूछा है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान, शिक्षा, रोजगार जैसे संवेदनशील विषयों को लेकर कांग्रेस पार्टी का क्या दृष्टिकोण है? साथ ही महिलाओं ने राहुल गांधी को खत में यह भी भरोसा दिलाया है कि अगर कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में महिलाओं को इस मुद्दे पर आश्वस्त करने में सफल हो पाती हैं, तो हम सभी उनकी पार्टी को वोट ज़रूर देंगे।

सत्ता में आने पर घरेलू हिंसा पर अंकुश लगाए कांग्रेस – महिलाएं

जयपुर की महिलाओं ने राहुल गांधी को खत में लिखा कि सरकार में आने पर कांग्रेस घरेलू हिंसा पर अंकुश को लेकर संवेदनशील रहेगी। इसके अलाव बालिका शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा और चैन स्नेचिंग व छेड़छाड़ जैसी घटनाओं पर रोक लगेगी। महिलाओं ने आगे लिखा कि महिला शिक्षा संस्थानों व धर्मस्थलों आदि के निकट शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी।

अब देखने वाली बात यह होगी कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर की महिलाओं को यह भरोसा दिलाने में कामयाब हो पाएंगे या नहीं। अगर कांग्रेस राजस्थान में महिलाओं को सुरक्षा को लेकर आश्वस्त कर सकी तो आगामी चुनाव में विशेषज्ञों की माने तो कांग्रेस की सरकार बन सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here