इवनिंग बुलेटिन 16.05.2018: पढ़िये अब तक की पांच बड़ी खबरें

0
11
https://newsglobe.in

1. येदियुरप्पा ने कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा किया है। कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकत करने के बाद उन्होंने कहा कि वो गुरूवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस और जेडीएस के लिंगायत विधायक बीजेपी के संपर्की में है।

2. बुधवार को एक तरफ कांग्रेस विधायक दल की बैठक में चार विधायक शामिल नहीं हुए वहीं दूसरी तरफ जेडीएस विधायक दल की बैठक में भी जेडीएस के दो विधायकों ने इस बैठक में हिस्सा नहीं लिया। इन विधायकों के बीजेपी के संपर्क में होने की बात कही जा रही है।

3. दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेजकर शुक्रवार 18 मई को पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस इस मामले में आम आदमी पार्टी के कई विधायकों से पूछताछ कर चुकी है।

4. बुधवार को भारतीय महिला हॉकी टीम ने   एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में चीन को 3-1 से मात दी। वंदना कटारिया ने भारत के लिए दो गोल किए, वहीं गुरजीत कौर ने एक गोल किया। चीन की महिला टीम की तरफ से वेन डान सिर्फ एक गोल कर पाई।

5. आईपीएल सीज़न-11 के प्लेऑफ में जाने के लिए जूझ रही राजस्थान की टीम के लिए बुरी खबर आई है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की चयन समिति ने पाकिस्तान के खिलाफ 24 मई से लॉर्ड्स में शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए बल्लेबाज जोस बटलर और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को इंग्लैंड बुलाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here