<

मैथ्स के सवालों से परेशान होकर इस छात्र ने डॉयल किया इमरजेंसी नंबर और फिर जो हुआ…

किसी भी समस्या में फंसने के बाद लोग अक्सर इमरजेंसी नंबर पर कॉल करते हैं, लेकिन एक स्टूडेंट जब होमवर्क को लेकर इमरजेंसी नंबर पर कॉल करे तो थोड़ा सोचना तो बनता ही है। जी हां, अमेरिका के एक स्टूडेंट ने इमरजेंसी नंबर पर फोन करके अपनी हालत बताई और मदद की गुहार भी लगाई। यह सुनकर कॉल पर मौजूद युवती पूरी तरह से हैरान हो गई, क्योंकि यह पहला मामला है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर क्या है पूरा मामला?

मामला अमेरिका है। जहां एक गणित के स्टूडेंट ने इमरजेंसी नंबर पर कॉल कर दिया। जी हां, अमेरिकी स्टूडेंट ने गणित के सवालों से परेशान होकर 911 (अमेरिका का इमरजेंसी नंबर) पर कॉल कर दिया और कॉल को एंटोनिया नाम की एक युवती ने रिसीव किया। कॉल में छात्र की परेशानी सुनकर एंटोनिया पूरी तरह से हैरान हो गई, लेकिन उन्होंने उस छात्र की मदद की, जिसके बाद छात्र ने उन्हें शुक्रिया भी कहा। हालांकि, इस मामले के बाद अमेरिका पुलिस ने लोगों से गुहार लगाई है कि इस तरह के कॉल न करें।

छात्र ने क्या कहा फोन पर?


दरअसल, छात्र ने इमरजेंसी नंबर पर फोन लगाकर कहा कि मैं मैथ्स के सवालों से पूरी तरह से परेशान हो चुका हूं और आज मेरे स्कूल का सबसे बुरा दिन था, जिससे मैं बहुत दुखी हूं। ऐसे में आपसे मदद मांगता हूं, प्लीज मेरी मदद कीजिए। इसके अलावा छात्र ने पहले इमरजेंसी नंबर पर कॉल करके सॉरी भी कहा था, लेकिन मदद करने के लिए गुहार भी लगाई, जिसका ऑडियो अब पूरी दुनिया में वायरल हो रहा है।

छात्र की बात सुनकर भावुक हुई एंटोनिया

इमरजेंसी नंबर

इमरजेंसी हेल्पलाइन में कार्यरत एंटोनिया ने कहा कि जब मैंने उस छात्र की परेशानी सुनी तो मैं भावुक हो गई और उसकी मदद करने के लिए मैंने उसके सारे गणित के सवाल हल करवा दिये, ताकि वह  खुश हो जाए। एंटोनिया ने कहा कि उसने मुझे शुक्रिया भी कहा। हालांकि, इस तरह के कॉल के लिए इमरजेंसी नंबर नहीं होते हैं, लेकिन बच्चों पर बढ़ रहे बोझ की वजह से आजकल वे काफी ज्यादा परेशान हो गए हैं और इसलिए इस तरह की हरकतें करते हैें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


<