<

Redmi Note 6 Pro आज होगा भारत में लॉन्च, जाने फीचर

चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी आज भारत में Note सीरीज़ का नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। वीरवार को दिल्ली में होने वाले इवेंट में शाओमी Redmi Note 6 Pro को लॉन्च करेगी। यह Redmi Note 5 Pro का अपग्रेड वर्ज़न होगा।

इससे पहले कंपनी ने इस स्मार्टफोन को सितंबर में थाइलैंड में लॉन्च किया गया था। अब कंंपनी इसे भारत में लॉन्च कर रही है। इसके इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग कंपनी की वेबसाइट पर देख सकते है।

Redmi Note 6 Pro के फीचर

Redmi Note 6 Pro में 6.26 इंच की फुल एचडी IPS एलसीडी डिस्प्ले दी गई है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का है। डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। यह अलग-अलग स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध होगा।  एक वैरिएंट में 4GB और 6 जीबी रैम और 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है। जबकि दूसरे वैरिएंट में 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज दी गई है। इसकी स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरे की बात करे तो इसके रियर में एलईडी फ्लैश के साथ डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। एक लेंस 12 मेगापिक्सल तो दूसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए भी इसमें डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। पहला लेंस 20 मेंगापिक्सल का है जबकि दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का दिया गया है।

Redmi Note 6 Pro में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है। यह एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करेगा। इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 4000 एमएएच की बैटरी दी है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने के बाद इसे दो दिन तक चलाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


<