Reliance Jio ने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए लॉन्च किया सस्ता प्लान

0
47
Reliance Jio

टेलीकॉम सेक्टर में तहलका मचाने वाली कंपनी reliance jio प्रीपेड ग्राहको के बाद अपने पोस्टपेड कस्टमर्स के लिए नया प्लान लॉन्च किया है। यह प्लान ऐयरटेल और वोडाफोन को चुनौती देगा। इस प्लान की कीमत 199 रुपये रखी गई है।

reliance jio का यह 199 रुपये का प्लान देशभर के यूज़र के लिए होगा। इस प्लान मे कंपनी ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल देगी। इसके अलावा इस प्लान में 25 जीबी हाईस्पीड डेटा और jio एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा। reliance jio ने अपने इस प्लान को zero touch का नाम दिया है क्योकि कंपनी इसके लिए कोई सिक्योरिटी नहीं लेगी।

reliance jio इस प्लान में विदेश में कॉल करने के लिए यूजर्स को इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए टैरिफ भी देगी। इस टैरिफ के तहत 50 पैसे प्रति मिनट की दर से ग्राहक अमेरिका और कनाडा में कॉलिंग कर सकते है। हालांकि दूसरे देशो में कॉलिंग करने के लिए 6 रुपये प्रति मिनट की दर से पैसे चुकाने होंगे।

Loading…

 

इस प्लान से ऐयरटेल और वोडाफोन को टक्कर मिलेगी। ऐयरटेल अपने ग्राहकों को 399 रुपये के पोस्टपेड प्लान में 20 जीब डाटा, अनलिमिटेड कॉल और ऐयरटेल टीवी का फ्री सब्सक्रिप्शन दे रही है। इसके अलावा वोडाफोन का अनलिमिटेड प्लान भी 399 रुपये से शुरू होता है जिसमें 20 जीबी डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और वोडाफोन प्ले सर्विस मिलती है।

इन दोनों कंपनी के जवाब में reliance jio ने अनलिमिटेड कॉलिंग का प्लान सिर्फ 199 रुपये में ग्राहकों के लिए लॉन्च कर दिया है। मुकेश अंबानी की कंपनी reliance jio ने कहा है कि यह प्लान 15 मई से शुरू होने वाले सब्सक्रिप्शन के साथ उपलब्ध होगा।

सितंबर 2016 में reliance jio के आने के बाद भारतीय टेलीकॉम बाजार में प्रीपेड ग्राहकों के लिए टैरिफ काफी कम हुए है। jio ने अपनी शुरआत फ्री में कॉलिंग और डेटा देकर की थी और इसके बाद इसने अपने प्लान बाद में भी दूसरी कंपनी के मुकाबले काफी सस्ते रखे थे। जिसके बाद से दूसरी कंपनियों ने भी अपने प्लान की कीमते घटाने शुरू कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here