वैष्णो देवी दरबार पहुंचा Coronavirus, मंदिर के तीन पुजारी संक्रमित

Spread the love

Coronavirus का संक्रमण वैष्णो देवी के दरबार तक पहुंच चुका है। ‌आपको बता दें कि रविवार को ही माता का मंदिर खोला गया था और आज मंदिर के तीन पुजारी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। ‌जानकारी के मुताबिक वैष्‍णो देवी मंदिर के 3 पुजारी, चार पुलिसवाले और श्री माता वैष्‍णो देवी श्राइन बोर्ड के कर्मचारी संक्रमित हो गए हैं। इससे पहले भी रविवार को वैष्‍णो देवी में 20 कोरोना केस सामने आने की बात आई थी।

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पांच महीने तक बंद रहने के बाद रविवार से वैष्‍णो देवी यात्रा Vaishno Devi Yatra शुरू हो चुकी है। Coronavirus संक्रमण को देखते हुए मंदिर परिसर में खास इंतजाम किए गए थे, ताकि लोग संक्रमण से दूर रहें। ‌मगर इसके बावजूद भी अब मंदिर परिसर में कोरोनावायरस ने दस्तक दे दी। वैष्‍णो देवी मंदिर के 3 पुजारी, चार पुलिसवाले और श्री माता वैष्‍णो देवी श्राइन बोर्ड के कर्मचारी संक्रमित हो गए हैं। इससे पहले भी रविवार को वैष्‍णो देवी में 20 कोरोना केस सामने आने की बात आई थी।

जम्मू-कश्मीर के त्रिकुटा पर्वतों पर स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोल दिए गए थे। Coronavirus के कारण करीब पांच महीने तक बंद रहने के बाद माता के मंदिर समेत अन्य धार्मिक स्थलों को रविवार सुबह भक्तों के लिए खोल दिया गया है।‌ आपको बता दें कि मंदिर में प्रवेश करने के लिए नए नियम बनाए गए थे।

नए नियमों के मुताबिक पहले हफ्ते में प्रतिदिन 2,000 श्रद्धालु मंदिर में दर्शन कर सकेंगे, जिनमें से 1,900 जम्मू-कश्मीर से होंगे और बाकी के 100 लोग अन्य प्रदेशों से होंगे। इसके साथ ही रेड जोन और जम्मू-कश्मीर के बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को कोविड-19 जांच करवानी होगी, जिनकी रिपोर्ट में संक्रमणमुक्त होने की पुष्टि होगी वे ही आगे जा सकेंगे साथ ही वैष्‍णो देवी की यात्रा करने के इच्‍छुक लोगों को ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन कराना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


hi