कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति को CBI ने एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार, जानिये क्यों?

0

पी. चिदंबरम का बेटा अरेस्ट: पूर्व गृह और वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कीर्ति को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। बुधबार सुबह 8 बजे चेन्नई एयरपोर्ट से सीबीआई ने उन्हे मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया। जी हां, पूर्व वित्तमंत्री के बेटे को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है, जिसके बाद सियासी अटकलें तेज हो गई हैं। आइये एक नजर खबर पर डालते हैं…

खबरो के मुताबिक, पूर्व वित्तमंत्री के बेटे लंदन से भारत लौट रहे थे, लेकिन उन्हे एयरपोर्ट पर ही अरेस्ट कर लिया गया, जिसके बाद से सियासी गलियारों में हलचलेंं मची हुई है। बता दें कि सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया के मनी लॉंड्रिंग मामले में कार्ति चिदंबरम को गिरफ्तार किया है। कार्ति पर पहले भी आरोप लग चुके हैं। दरअसल, पिछले साल मई में सीबीआई ने कार्ति और अन्य 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

पी. चिदंबरम का बेटा अरेस्ट: आईएनएक्स मीडिया के मामले में आरोपी

जी हां, वित्तमंत्री के बेटे का नाम 2007 में आईएनएक्स मीडिया में कोषों को स्वीकार करने के लिए विदेशी निवेश संबर्धन बोर्ड की मजूंरी के मामले में सामने आया है, उस समय पी चिदंबरम वित्तमंत्री थे। ईडी ने दावा किया है कि इस मामले में कई लोगों का हाथ है, ऐसे में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

कार्ति के सीए की हुई थी गिरफ्तारी

इससे पहले इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कार्ति चिदंबरम के चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) एस भास्कररमन को गिरफ्तार किया था। बाद में दिल्ली की एक अदालत ने एस भास्कररमन को पांच दिन की ईडी की हिरासत में भेज दिया था। कुछ दिन पहले ईडी ने दिल्ली और चेन्नई स्थित कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

आपको बता दें कि ईडी ने यह छापेमारी एयरसेल-मैक्सिस डील में चल रही जांच के सिलसिले में की थी। बेटे की  गिरफ्तारी से पी चिदंबरम की मुश्किलें भी बढ़ सकती है। दरअसल, पूर्व वित्तमंत्री पर आरोप है कि उन्होंने ही प्राइवेट कंपनी को विदेशी निवेश की अनुमति दी थी। हालांकि, पी चिदंबरम और उनके बेटे ने सभी आरोपों को खारिज किया है, ऐसे में सबकी नजरें इस मामलें के कार्रवाई पर टिकी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here