योगीराज में अपराध नहीं अपराधियों के खात्मा का चलन बढ़ा, कहीं हाउसफुल न हो जाए जेल!

Spread the love

योगीराज में एनकाउंटर: देश के सबसे बड़े राज्य में इन दिनोंं सरकारी बंदूकों से ताबड़तोड़ गोलीबारी हो रही है। जी हां, सूबे से अपराध को खत्म करने के लिए सीएम योगी ने कानून के हाथों को खोल दिये। इधर, कानून के हाथ खुले तो उधर एनकाउंटर की बारिश होने लगी है, ऐसे में प्रदेश से अपराध नहीं, अपराधियों के खात्मा का चलन है। सूबे की कमान थामते ही सीएम योगी का सबसे बड़ा वादा यही था कि वो सूबे की कानून व्यवस्था को टाइट रखेंगे, लेकिन बीते दिनों कासगंज की हिंसा ने सरकार के दावों को खोखला साबित कर दिया था।

धीरे धीरे एक साल होने को आएं तो सरकार के वादों पर विपक्ष ने तंज कसना शुरू कर दिया, लेकिन सीएम योगी ने विपक्ष के तंज का जवाब कानून के हाथ को खोलकर दिया। आलम ये हुआ कि बीते दिनों से अपराधी खौफ में जीने लगें, लेकिन इस बात से भी नाकारा नहीं जा सकता है कि भले ही अपराधियों में खौफ हो, पर अपराध का ग्राफ अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है।

योगीराज में अब तक साढ़े बारह सौ एनकाउंटर हो चुके हैं, यानि अगर हिसाब लगाया जाए तो हर महीने करीब सौ से ही भी ज्यादा एनकाउंटर हुए है। बताते चलें कि एनकाउंटर का फैसला करना योगी सरकार के लिए भी आसान नहीं है, क्योंकि इस पर भी योगी सरकार को चौ-तरफा आचोलनाओं का सामना जो करना पड़ रहा है। हालांकि, योगी सरकार को अपनी साख बचाने के लिए ये कदम उठाना ही पड़ रहा है, वरना जनता के दरबार में दोबारा किस मुंह से जाएंगे?

योगीराज में एकाउंटर, पहले सपना था ये

अगर सिर्फ एक साल पहले के उत्तर प्रदेश को अब से तुलना किया जाए तो नजारा कुछ अलग ही दिखेगा। जी हां, पहले पुलिस वाले गोलियां न चलाने के लिए सरकार द्वारा बंधे थे, ऐसे में सरकारी गोलियों का चलना भी सपना माना जाता था, लेकिन अब ये सिर्फ सपना ही नहीं, बल्कि एकाउंटर की बारिश हो रही है, ऐसा प्रतीत हो रहा है।

अपराधियों में खौफ से कहीं हाउसफुल न हो जाए जेल

जिस तरह से एनकाउंटर की रफ्तार बढ़ रही है, उसी तरह से जेल में अपराधी भी बढ़ते जा रहे हैं। दरअसल, अपराधी एनकाउंटर के डर से खुद को कानून के हवाले कर रहे हैं, ऐसे में कयास तो यह भी लगाएं जा रहे हैं कि कहीं जेल के बाहर हाउसफुल का बोर्ड न लग जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


hi