मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का राहत भरा तोहफा : अब झारखंड में लोगों को मिलेगी ₹3 प्रति यूनिट सस्ती बिजली

Spread the love

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड के लोगों को एक बहुत बड़ा राहत भरा तोहफा दिया है। ‌ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संचरण लाइन और एक ग्रिड सब स्टेशन निर्माण के जरिए राज्य के लोगों को सस्ती बिजली उपलब्ध कराने का काम किया है। ‌ हेमंत सोरेन की संचरण परियोजनाओं के तहत छह ग्रिड सबस्टेशनों का उद्घाटन किया गया। मुख्यमंत्री ने इन सभी सबस्टेशनों का ऑनलाइन उद्घाटन किया।

जनता को मिलेगी ₹3 प्रति यूनिट सस्ती बिजली :-

मुख्यमंत्री ने कहा कि डीवीसी उद्योग धंधों को बिजली देने में आगे रहती है, लेकिन झारखंड के ग्रामीण इलाकों में बिजली आपूर्ति को लेकर अलग रवैया अपनाती है। लेकिन, अब इससे छुटकारा मिल गया है। इतना ही नहीं, जहां डीवीसी से पांच रुपए प्रति यूनिट बिजली लेनी पड़ती थी, वहीं अब इसकी दर मात्र तीन रुपए प्रति यूनिट आएगी।

हेमंत सोरेन के संचालन परियोजना से जसीडीह दुमका गढ़वा स्करिया और जमुआ के लोगो को फायदा मिलेगा। ‌मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोनावायरस महामारी के संक्रमण काल में 66 ग्रिड सब स्टेशन का उद्घाटन करना यह दर्शाता है कि राज्य सरकार जनहित और मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने कहा कोरोनावायरस महामारी के दौरान भूख से नहीं हुई किसी की मौत:-

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य सरकार लोगों के हित के लिए तत्पर है। इतनी बड़ी आपदा के बावजूद राज्य में किसी की भी मौत भूख से ना हो, इसके लिए कोरोना महामारी और लॉकडाउन के दौरान सरकार ने मुफ्त में अनाज के साथ भोजन वितरण का कार्य बड़े पैमाने पर किया। इसी का नतीजा है कि हमारे राज्य में भूख से मौत नहीं हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


hi