चुनावी मुद्दा: बाढ़ नहीं, कोरोना नहीं, सुशांत सिंह राजपूत की तैयारी में भाजपा

Spread the love

बिहार में चुनावी मुद्दा अब सुशांत सिंह राजपूत है और अगर नहीं है तो अब बना दिया जाएगा । ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बिहार चुनाव में बीजेपी का चुनाव प्रभारी बनाया है । मतलब ये कि सुशांत सिंह राजपूत मौत को बिहार की जनता के सामने चुनावी मुद्दा बनाने के तौर पर भाजपा कमर कस रही है । बड़ी ताज्जुब की बात है कि बिहार अभी बाढ़ का दंश झेल रहा है । बिहार में कोरोना के संक्रमण का आकड़ा 1 लाख के पास हैं । लगातार तीन से चार हजार नए संक्रमित मरीज हर रोज निकल रहें है । सम्पूर्ण लॉकडाउन के नाम पर मजाक चल रहा है लेकिन चुनावी मुद्दा सुशांत सिंह राजपुत कि हत्या कैसे हुई ये होगा और अब टीवी डिबेट उसी विषय पर होगी ।

बिहार में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को चुनाव प्रभारी बनाया गया है , वो जल्द ही बिहार में चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे । देवेंद्र फडणवीस अब बीजेपी महासचिव भूपेन्द्र यादव के साथ चुनाव की रणनीति बनाएँगे और भाजपा का स्तम्भ मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे । इन दोनों कि जोड़ी ने महाराष्ट्र में अपेक्षाकृत बेहतर परिणाम दिया था । शायद इसीलिए इस भार भाजपा ने बिहार चुनाव का जिम्मा देवेंद्र फडणवीस और भूपेन्द्र यादव की जोड़ी को सौंपा है । ऐसा नही है कि देवेंद्र फडणवीस पहले मराठी है जो बिहार चुनाव में हाथ आजमाने वाले है। इसके पहले भी जॉर्ज फर्नांडीस, मुकुल वासनिक और मधु लिमये कैसे कद्दावर नेता भी बिहार चुनावो में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे चुके है ।

बिहार में पहले से सुशांत सिंह राजपुत को “बिहार गौरव” के नाम से नवाजा जा चुका है और लोगों में इस मुद्दे को खतम होने नही दिया जा रहा। सुशांत सिंह राजपूत को चुनावी मुद्दा बनाने से वो सारे मुद्दे दब जाएँगे जो पिछले पाँच सालों में सरकार के लिए चुनौतियाँ बने रहे और सरकार उस पर बुरी तरीके से नाकाम रही । जैसे – प्रोडिकल साइंस और बिहार की शिक्षा व्यवस्था, बिहार में रोजगार की किल्लत, चमकी बुखार, पटना में पिछले साल का बाढ़ और अब बिहार में भीषण बाढ़, बेरोजगारी और कोरोना । देखना ये है कि विपक्ष इसका काट किस तरह ढूँढता है ।

बिहार चुनाव के संदर्भ में ये भी पढे – 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


hi