MS Dhoni ने आखिर क्यों अचानक ले लिया सन्यास, जानिए सुनील गावस्कर ने क्या बताई वजह

Spread the love

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर क्रिकेट महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त 2020 के दिन शाम 7:29 पर अचानक से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। ‌MS Dhoni ने अचानक से अपने इंस्टाग्राम अकाउंट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। ‌ महेंद्र सिंह धोनी के अचानक से क्रिकेट को अलविदा कहने की खबर ने भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों को झटका दिया है।

भारतीय क्रिकेट को पूरी दुनिया में सबसे बेहतरीन बनाने और भारतीय क्रिकेट टीम को एक ऊंचे मुकाम पर ले जाने वाले MS Dhoni ने क्रिकेट से अचानक से संयास ले लिया। ‌इसके साथ ही पिछले एक साल से उनके संन्यास को लेकर जारी अटकलों पर भी विराम लग गया। महेंद्र सिंह धोनी के लिए गए इस फैसले से सभी है हमें या फिर उन्होंने क्यों इतनी जल्दी क्रिकेट से संयास ले लिया। ‌

भारत के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने वो कारण बताया है कि आखिर धोनी ने क्योंकि एकदम से यह फैसला लिया। इंडिया टुडे से बात करते हुए गावस्कर ने कहा कि धोनी निश्चित तौर पर यह जानना चाह रहे थे कि आईपीएल में वो कैसा प्रदर्शन करते हैं। वो इसके बाद ही आंकलन करते कि उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में खेलना है कि नहीं। चूंकि कोरोना वायरस के चलते आईपीएल को आगे बढ़ाया गया, साथ ही टी-20 वर्ल्ड भी इस साल न होकर 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया तो इसलिए धोनी ने सोचा कि अब इंटरनेशनल क्रिकेट से जुड़े रहना उचित नहीं हैं और संन्यास लेना का फैसला लिया। अगर वर्ल्ड इसी साल होता तो इस बात की पूरी संभावना है कि वो इसमें खेलते।

आपको बता दें कि धोनी ने बतौर कप्तान भारत को साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 में क्रिकेट वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी दिलाई। आपको बता दें कि एमएस धोनी इस दौरान चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते नजर आएंगे। उनकी कप्तानी में टीम ने तीन बार यह खिताब अपने नाम किया है।

यह भी पढ़ें – डीडीएम‌ए का आदेश, नहीं सजेंगे गणपति के पंडाल और नहीं निकलेगा मोहर्रम पर जुलूस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


hi