मतदान से ठीक पहले चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, यहां नहीं होगी वोटिंग

0
151

कर्नाटक के राजराजेश्वरी नगर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव को स्थगित कर दिया गया है। एक फ्लैट से वोटर आईडी कार्ड मिलने के बाद चुनाव आयोग ने चुनाव स्थगित करने का फैसला लिया है। चुनाव आयोग ने अब इस सीट पर वोटिंग के लिए 28 मई की तारीखों को ऐलान किया है जबकि इस सीट के नतीजे घोषित करने के लिए 31 मई तय की गई है।

राजराजेश्वरी नगर विधानसभा क्षेत्र के जलहल्ली इलाके में छापेमारी के दौरान एक फ्लैट से करीब 10 हजार फर्जी वोटर आईडी कार्ड, मतदाता सूची और लेपटॉप बरामद हुए थे। इसके अलावा 6 मई को एक ट्रक से करीब 95 लाख रुपये का सामान बरामद किया गया था। चुनाव आयोग को शक है कि यह तमाम वस्तुएं मतदाता को लुभाने के लिए बांटी जाने वाली थी।

मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत, चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा और अशोक लवासा ने एक आदेश जारी किया है। इस आदेश में कहा गया है कि राजराजेश्वरी नगर विधानसभा सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए पैसा, महंगे उपहार और दूसरी वस्तुएं बांटने की शिकायत मिली है। इसके अलावा निगरानी रखने वाले दलों ने इन वस्तुओं को भारी मात्रा में पकड़ा भी है।

Loading…

 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी की ओर से की गई जांच में ज्यादातार मतदाता पत्र असली जैसे ही पाए गए है। इस जांच के बाद चुनाव आयोग ने इस सीट पर चुनाव स्थगित करने का फैसला लिया।

आपको बता दे कि मंगलवार को राज राजेश्वरी के जलाहाल्ली इलाके में एक फ्लैट से बडी मात्रा में वोटर आईडी कार्ड बरामद किए गए थे। जिसके बाद कांग्रेस व बीजेपी के नेता एक-दूसरे पर आरोप लगाने लगे थे। इस मामले को लेकर बीजेपी ने चुनाव आयोग से चुनाव को रद्द करने की मांग भी की थी। इसके अलावा कांग्रेस की ओर से भी इस मुद्दे पर कुछ नेता चुनाव आयोग से मुलाकात करने पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here