MP में बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, राहुल की मौजूदगी में आपस में भिड़े दो बड़े नेता

0

मध्यप्रदेश चुनाव में कांग्रेस के लिए उम्मीदवारों का चयन सिरदर्दी बनता जा रहा है। बीती रात राहुल गांधी की मौजूदगी में  कांग्रेस के दो बड़े नेता आपस में भिड़ गए। सूत्रों की माने तो राहुल गांधी की मौजदूगी में टिकट के लिए कांग्रेस के दो दिग्गज नेता लड़ गए, जिसकी वजह से राहुल गांधी गुस्से से लाल पीले होते हुए नजर आएं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में आपके लिए क्या खास है?

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बुधवार रात हुई बैठक के दौरान मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच बहस देखने को मिली। सूत्रों की माने तो यह बहस मुख्यमंत्री पद के लिए हो सकती है। दरअसल, दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों ही खुद को मुख्यमंत्री पद के लिए उचित बताते हैं, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष इस बार किसी युवा चेहरे को मौका देने के मूड में है।

 

बताते चलें कि दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों ही अपने अपने उम्मीदवारों को टिकट दिलाने के लिए बहस करने लगे। शुरूआती दौर से ही दोनों की बहस तू तू मै मै में चली, जोकि काफी देर तक। यह सब देखकर राहुल गांधी के चेहरे पर गुस्सा साफ साफ झलक रहा था। हालांकि, राहुल ने दोनों में से किसी भी नेता को कुछ भी नहीं कहा, लेकिन मामले को सुलझाने के लिए उन्होंने समिति का गठन कर दिया।

दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया

राहुल गांधी ने तीन सदस्यीय समिति का गठन किया, जिसमें अशोक गहलोत, वीरप्पा मोइली और अहमद पटेल शामिल रहे। बता दें कि इस समिति ने पार्टी के वॉर रूम 15 गुरुद्वारा रकाबगंज रोड में रात 2.30 बजे तक मामले को सुलझाने के लिए बैठक की, जिसके बाद भी मामला पूरी तरह से नहीं सुलझा। इसके अलावा कांग्रेस की तरफ से कोई भी नेता इस मुद्दे पर बात करता हुआ नजर नहीं आ रहा है। साथ ही आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में नामांकन 2 नवंबर से शुरू होकर 9 नवंबर तक चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here