कांग्रेस नहीं बीजेपी के लिए लकी हैं राहुल गांधी, जानिये क्यों?

0
93

कर्नाटक चुनाव के नतीजें अब धीरे धीरे साफ होते जा रहे हैं। ऐसे में बीजेपी सूबे में सरकार बनाती हुई नजर आ रही है। लेकिन इन सबके बीच बड़ा कर्नाटक की सत्ता को लेकर बड़ा दांव फंसा हुआ है। जी हां, कर्नाटक में किंगमेकर भले ही जेडीएस बनती हुई नजर आ रही हैं, लेकिन आकड़े लगातार बदलते जा रहे हैं। बीजेपी और कांग्रेस कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा करती हुई नजर आ रही हैं।

कर्नाटक नतीजें ये साफ कर रहे हैं कि राहुल गांधी की नई कांग्रेस पार्टी को अभी उभरने में वक्त लगेगा। लेकिन बीजेपी राहुल गांधी को अपने लिये बहुत ही ज्यादा लकी मानती है। कई बार बीजेपी नेता यह सार्वजनिक तौर पर कह चुके हैं कि जब तक राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी काम करेगी, तब तक फायदा उन्हें ही होगा। इतना ही नहीं राहुल के हाथ से कांग्रेस की कमान छीनी जाए, बीजेपी के इसके भी पक्ष में नहीं है।

राजनीतिक जानकार यह मानते हैं कि पीएम मोदी की छवि के सामने राहुल गांधी का कद बहुत ही ज्यादा छोटा है। इसके साथ ही बीजेपी बार बार जनता को यह मनवाने में सफल रहती है कि वो राहुल की बातों को मजाक में ले, क्योंकि राहुल गांधी हमेशा मजाक ही करते हैं। इन सबके अलावा बीजेपी राहुल की पप्पू, शहजादा और कर्नाटक से उनका नया नामकरण नामदार बताती हुई नजर आती है।

Loading…

कांग्रेस एक तरफ इस बात को लेकर छटपटाती रही कि उसके नेताओं को लोग गंभीरता से ले, लेकिन कांग्रेस की इस छटपटाहट के आगे बीजेपी कांग्रेस अध्यक्ष की छवि को इस तरह से गढ़ी कि एक बार फिर से मोदी लहर के सामने राहुल की इमेज छोटी हो गई।

बीजेपी राहुल का मजाक उड़ाने में सफल रही

चुनावी माहौल में राहुल के हर गतिविधि पर बीजेपी नजर रखती हुई नजर आई। राहुल ने कर्नाटक चुनाव में गलती न करने के लिए हर संभव कोशिश की लेकिन बीजेपी नेताओं समेत पीएम मोदी ने उनका मजाक उड़ाया। माना जा रहा है कि बीजेपी द्वारा राहुल की इस तरह की जो छवि गढ़ी जा रही है, उस पर जनता काफी भरोसा कर रही है।

याद दिला दें कि कर्नाटक की महान हस्ती मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया का नाम ठीक से नहीं ले पाए थे, पीएम मोदी ने इस पर राहुल गांधी का मजाक बना दिया। मोदी ने अपने भाषण में कहा कि राहुल गांधी बिना पेपर नोट के 15 मिनट तक किसी भी भाषा में, जिसे बोलने में वो सहज हों उसी भाषा में कर्नाटक सरकार की उपलब्धियों पर बोल कर दिखाएं।

.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here