100 करोड़ का ऑफर, 120 कमरे बुक…न जाने क्या क्या होगा कर्नाटक में सरकार बनाने के होड़ में?

0
33
100 करोड़ की ऑफर

कर्नाटक चुनाव नतीजे आने के बाद से ही पार्टियों में काफी हलचलें देखने को मिल रही है। इन सबके बीच अफवाहों और आरोपों का दौर भी जारी है। लेकिन इन सबके बीच अभी भी सरकार बनाने का रास्ता साफ नहीं हो पा रहा है। बीजेपी और कांग्रेस-जेडीएस के बीच आरोपों का दौर जारी है। चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से प्रकाश जावड़ेकर, जेपी नड्डा और अंनत कुमार कर्नाटक में हैं तो वहीं कांग्रेस के अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद और मल्लिकार्जुन खड़गे बेंगलुरू में सरकार बनाने का गणित बैठा रहे हैं। इन सबके बीच खरीद फरोख्त भी जारी है, जिसको लेकर अब जेडीएस और कांग्रेस के विधायक सामने आ रहे हैं। फिलहाल, राज्यपाल ने किसी को भी सरकार बनाने का न्यौता नहीं दिया है।

Loading…

 

सरकार बनाने के लिए जहां एक तरफ बीजेपी कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों पर डोरे डाल रही है, तो वहीं कांग्रे-जेडीएस अपने विधायकों के पैरो में बेड़ियां बांधती हुई नजर आ रही हैं। इन सबके बीच केंद्रीय मानव संशाधन मंत्री प्रकाश जावेड़कर का कहना है कि बीजेपी बड़ी पार्टी है, तो सरकार उसे ही बनाना चाहिए, लेकिन कांग्रेस पीछे के दरवाजे से सरकार बनाने की कोशिश कर रही है, जोकि नैतिकता के खिलाफ है।

बताते चलें कि येदियुरप्पा को विधायक दल का नेता चुना गया, जिसके बाद एक बार फिर से येदियुरप्पा राजभवन जाकर राज्यपाल से मिले हैं। हालांंकि, राज्यपाल ने उन्हें इंतजार करने के लिए कहा है। इस बीच कांग्रेस और जेडीएस के विधायक ये आरोप लगा रहे हैं कि बीजेपी वाले उन्हें खरीदने की कोशिश कर रहे हैं।

कांग्रेस ने इग्लटन रिसोर्ट में 120 कमरे बुक करा लिए हैं, जहां विधायक को भेजा सकता है। बता दें कि कांग्रेस का रिसोर्ट दांव गुजरात राज्यसभा चुनाव में चल चुका है। इन सबके अलावा जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने प्रेस कॉफ्रेंस कर कहा कि उनके विधायकों को बीजेपी 100-100 करोड़ रुपए का ऑफर दे रही है।


हालांकि, कुमारस्वामी का कहना है कि बीजेपी चाहे जो कुछ भी क्यों न कर लें, हमारे विधायक बीजेपी में शामिल नहीं होंगे। सूत्रों की माने तो बीजेपी ने कांग्रेस और जेडीएस के कुछ विधायकों को अपने खेमे में करने में सफल हुई है, जिसकी वजह कर्नाटक में बीजेपी के सरकार बनाने के रास्ते साफ हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here