<

यूपी बीजेपी में मचा बड़ा बवाल, मायावती का दामन थामने के लिए बेताब हुए बीजेपी सांसद

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक गलियारों में हड़कंप तेज हो चुकी है। सभी पार्टियां अपने आपको बेहतर बताने की कोशिश में पार्टी के अंदर एक्शन लेती हुई भी नजर आ रही है। चुनाव से पहले इस तरह का नजारा होना आम बात है। जैसे जैसे चुनाव पास आते है, वैसे वैसे नेताओं के रंग भी बदलते हुए नजर आते हैं। कोई किसी पार्टी को छोड़ता है तो किसी पार्टी का दामन थामता है। चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

उत्तर प्रदेश में बीजेपी सांसदों के बीच बड़ा हड़कंप मचा हुआ है। सूत्रों की माने तो बीजेपी 150 सांसदो का टिकट काट सकती है, ऐसे में सांसद अपना करियर बचाने के लिए किसी और पार्टी का दामन थामने के लिए पूरी तरह से बेताब नजर आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के कई बीजेपी सांसद अब बीएसपी का दामन थामने के लिए पूरी कोशिश करते हुए नजर आ रहे हैं।

यूपी में बीजेपी की सरकार आने के बाद से ही यूपी बीजेपी में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। बीच बीच में अनबन की खबरें भी सामने आती रहती है। ऐसे में कई सांसद ऐसे हैं, जो अपना भविष्य अब मायावती के हाथों में देख रहे हैं। खबरों की माने तो कई बीजेपी सांसद बीएसपी नेता से मिल चुके हैं। जी हां, बीजेपी के कई सांसद बीएसपी से टिकट पाने की जुगाड़ में हैं, जिसकी वजह से ये दिल्ली में बीएसपी के ताकतवर नेता से मिल भी चुके हैं।

फैसला मायावती के हाथ में

बीएसपी का दामन थामने

बीजेपी का दामन छोड़ने की कोशिश करने वाले इन सांसदो पर आखिरी फैसला मायावती को लेना है, क्योंकि पार्टी हर फैसला मायावती ही लेती हैं। बताया जा रहा है कि बीएसपी के राज्यसभा सांसद से भी बीजेपी के कई सांसद मिल चुके हैं। ऐसे में कयास यही लगाये जा रहे हैं कि मायावती एक मौका इन सांसदो को जरूर दे सकती है। साथ ही आपको यह भी  बता दें कि इनमें से कुछ नेता तो पहले बीएसपी में ही थे।

गठबंधन की आहट से बौखलाई बीजेपी

बीएसपी का दामन थामने

समाजवादी पार्टी और बीएसपी के बीच होने वाले गठबंधन की आहट से ही बीजेपी बौखला गई है। यही वजह है कि तमाम बीजेपी सांसद अब बीएसपी का दामन थामने के लिए उतारू हो रहे हैं। इनमें से ज्यादातर सांसद अवध क्षेत्र के हैं, क्योंकि उन्हें ऐसा लगता है कि ये जोड़ी बीजेपी को हरा सकती है, ऐसे में अपना भविष्य देखते हुए वो मायावती से हाथ मिलाने के लिए तैयार हो चुके हैं। ये गिनती एक या दो नहीं, बल्कि 13 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


<