उमेश ने वो कर दिखाया, जो इस IPL में अब तक कोई नहीं कर पाया

0
34
उमेश ने वो कर दिखाया

आईपीएल का 48वां मैच, जोकि पंजाब और बैंगलोर के बीच खेला गया। इस मैच में बैंगलोर ने पंजाब को अच्छी तरह रौंद दिया। बैंगलोर ने पंजाब के प्लेऑफ में जाने को लेकर भी मुश्किलें खड़ी कर दी। बैंगलोर ने इस मैच में अपना रन रेट तो सुधारा ही लेकिन पंजाब को सीधा पांचवे नंबर पर लाकर पटक दिया। लेकिन इस मैच में हम उमेश यादव की बात करने जा रहे हैं।

उमेश यादव ने इस मैच में एक अनोखा रिकार्ड बनाया है। उमेश ने वो कर दिखाया जो बड़े से बड़े बॉलर भी न कर सके। उमेश की बॉलिंग की वजह हे बैंगलौर ने पंजाब को 10 विकेट से रौंद दिया। इसके साथ ही बैंगलौर ने प्लेऑफ में जाने की उम्मीद एक बार फिर से जगा दी है।

बैंगलौर ने इससे पहले वाले मुकाबले में भी पंजाब को 4 विकेट से रौंदा था। ऐसे में लग रहा था कि पंजाब बदला लेने के मूड में होगी। लेकिन हुआ उल्टा। गेल और राहुल की धुआंधार बल्लेबाजी को देखकर तो यही लग रहा था कि पंजाब बदला लेने के फूल मूड में है। पर उमेश ने तो मानो ठान ही लिया था कि इस मैच में भी पंजाब को दिन में तारे दिखाकर ही मानेंगे।

Loading…

 

गेल और राहुल की जोड़ी छक्के चौके लगाए ही जा रही थी, लेकिन इसे तोड़ने का काम उमेश ने किया। उमेश ने पांचवे ओवर में पहले राहुल को निपटाया तो उसके बाद गेल को भी। राहुल के आउट होने के बाद ही गेल की पारी धीमी सी हो गई। बता दें कि जब पंजाब का पहला विकेट राहुल के रूप में गिरा, तब स्कोर था 36 रन। इस 36 में से 21 रन राहुल ने अकेले बनाए थे, जोकि 15 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से।

उमेश ने वो कर दिखाया

राहुल के जाने के बाद तीसरे ही बॉल में उमेश गेल को भी साथ ले गये। हालांकि, गेल पहली ओवर की पांचवी बॉल पर ही आउट हो जाते, लेकिन पार्थिव पटेल ने कैच छोड़ दिया। पर उमेश यादव ने हार नहीं मानी। उमेश ने गेल को आउट करके ही माना।

उमेश यादव का कमाल

हैरानी की बात है कि ये दोनों ही बल्लेबाज एक ही ओवर में आउट हुए। यह पहला मौका है इस आईपीएल, जब किसी गेंदबाज ने विस्फोटक बल्लेबाज को एक ही ओवर में आउट कर दिया। और तो और राहुल और गेल जोकि अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं, उन्हें एक ही बॉलर ने एक ही ओवर में पवेलियन लौंटा दिया।

उमेश के इस प्रदर्शन से यह तय माना जा रहा है कि उमेश की भारतीय टीम में जगह पक्की हो सकती है। कोहली भी उमेश से काफी खुश नजर आएं, जिसकी वजह से यह माना जा रहा है कि अगले टूर्नामेंट में उमेश की जगह पक्की। आपको याद दिला दें कि 16वें ओवर में ही पंजाब की पूरी टीम मात्र 88 रनों के स्कोर पर बुक हो गई, जिसके जवाब में बैंगलोर ने 10 विकेट से पंजाब को मात दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here