BCCI और ICC ने नहीं की इस टीम की मदद, तो सचिन ने कर दिखाया ये कमाल

0
57
BCCI और ICC

भारत रत्न और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन भले ही आज संन्यास ले चुके हैं, लेकिन उनकी आत्मा में आज भी क्रिकेट दिखाई देता है। सचिन का क्रिकेट से कैसा रिश्ता है, ये शायद शब्दों में बयां नहीं हो सकता है। आज हम आपको सचिन के एक और महान काम से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिसको जानने के बाद आपके मन में सचिन के लिए सम्मान और भी ज्यादा बढ़ जाएगा।

BCCI और ICC ने जिस क्रिकेट टीम की मदद करने से इनकार किया था, सचिन ने उसी टीम की मदद की। सचिन ने जिस टीम की मदद की वो भारत सीरीज जीत कर लौंटी। दरअसल, हम व्हीलचेयर क्रिकेट टीम की बात कर रहे हैं, जिसकी मदद करने के लिए BCCI और ICC ने साफ मना कर दिया था।

Loading…

यह टीम बंग्लादेश तीन मैचों की सीरीज खेलने के लिए गई थी। जिसमें भारतीय व्हीलचेयर टीम ने बंग्लादेश को 2-0 से शिकस्त दी। बता दें कि एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। जब सचिन ने इस टीम की मदद की तो इस टीम ने सचिन को तहे दिल से शुक्रिया भी किया।

BCCI और ICC

दरअसल, इस सीरीज को आयोजित करने, भारतीय टीम का वहां आने-जाने, क्रिकेट किट समेत पूरा खर्चा सचिन ने उठाया। सचिन की वजह से ही ये क्रिकेट टीम अपना सपना पूरा कर सकी। सचिन पहले भी इस तरह के दरियादिली दिखा चुके हैं। हाल ही में उन्होंने राज्यसभा की पूरी सैलेरी प्रधानमंत्री राहत कोष में दान कर दी। इसके  अलावा सचिन ने कई गांवों को गोद भी लिया है।

व्हीलचेयर क्रिकेट टीम के नियम

BCCI और ICC

साधारण क्रिकेट की तरह ही व्हीलचेयर क्रिकेट भी होता है। फर्क ये होता है कि इस टीम के खिलाड़ी व्हीलचेयर पर होते हैं और बाउंड्री 45 मीटर की होती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here